देशनई दिल्लीराजनीति

फिर बढ़े पेट्रोल डीज़ल के दाम, घर के बजट में पेट्रोल, डीज़ल के कारण कितना असर?

रवीश कुमार

नई दिल्ली। आज फिर पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़े हैं। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 106 रुपये से अधिक का हो चुका है। 106.54 रुपये प्रति लीटर। 107 रुपये होने में देर नहीं है। 

मुंबई में 122.44 रुपये प्रति लीटर हो चुका है। कई शहरों में डीज़ल भी 100 रुपये से अधिक बिक रहा है।

क्या आपमें से कोई महीने का हिसाब रखता है कि घर से दफ़्तर जाने में इस साल जनवरी में कितना लगता था, अक्तूबर में कितना लगने लगा है? मुझे पता है कि आप लोग बहुत ख़ुश है कि मोदी जी विकास कर रहे हैं तो मारे ख़ुशी लगे हाथ ये भी बता दें कि घर के बजट में केवल पेट्रोल, डीज़ल के कारण कि्तना असर पड़ा है। टैक्सी ऑटो से चलते हैं तो उसका भी हिसाब बताइये। जोड़ कर देखिए कि फ़रवरी से पहले और जून के बाद पेट्रोल और डीज़ल का खर्चा कितना बढ़ गया है। 

4 मई से 17 जुलाई के बीच पेट्रोल 11.44 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है और डीज़ल 9.14 रुपये प्रति लीटर। इसी तरह 28 सितंबर के बाद पेट्रोल 6.85 रुपये प्रति लीटर महँगा हुआ है। 4 मई से अभी तक पेट्रोल का दाम 18 रुपये प्रति लीटर अधिक हो चुका है। 

तो अब इतना बता दीजिए कि आपका जीवन कैसे चल रहा है। दफ़्तर या दुकान जाने के लिए क्या कर रहे हैं। कभी कभी मोदी सरकार के समर्थकों को अपनी ख़ुशी भी ज़ाहिर करनी चाहिए ताकि जिन्होंने इस सरकार को वोट नहीं दिया है उन्हें अफ़सोस हो सके कि बोगस दावों की राजनीति की सवारी उनसे छूट गई। 

ये जो आई टी सेल वाले आते हैं कमेंट बॉक्स में, गालियाँ देने, मेरे बारे में लिखने कि एकतरफ़ा हूँ, इस पर बोला उस पर नहीं, इनकी परवाह मत कीजिए। इन्हें एकतरफ़ा गोदी मीडिया मिला हुआ है जहां कोई सवाल नहीं होता है। इनके कमेंट से घबराने की ज़रूरत नहीं है। ये लोग चाहते थे कि 200 रुपया लीटर हो जाए ताकि विकास में डूबे रहें। अब इसमें ग़लती तो मोदी सरकार की है जो एक ही बार में 200 रुपये लीटर पेट्रोल नहीं कर रही है। तो फ़ालतू कमेंट की जगह सही सही बात बताइये।

(Credit Fb Ravish Kumar)

Tags

redbharat

हर खबर पे नजर, दे सबकी खबर

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close