उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी टीईटी परीक्षा हुई निरस्त, सदमे में अभ्यर्थी!

अनिल कुमार पांडेय

यूपी टीईटी की परीक्षा का पेपर वायरल होने के मामले की जांच की जिम्मेदारी यूपी एसटीएफ को दी गई है। 

निरस्त परीक्षा 1 महीने बाद होगी. अलग से नही देनी होगी फीस।

उत्तर प्रदेश। UP TET की परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। आज (रविवार को) होने वाली परीक्षा से पहले ही गाजियाबाद, मथुरा और बुलंदशहर में पेपर WhatsApp पर वायरल हो गया, जिसके बाद इसे निरस्त कर दिया गया है। आपको बताते चलें कि यूपी STF मामले की जांच कर रही है। निरस्त परीक्षा 1 महीने बाद कराई जाएगी. जिसके लिए अलग से कोई फीस नहीं देनी होगी। पहली पारी की परीक्षा चल रही थी, तभी रद्द हुआ एग्जाम।

10.00 बजे पहली पारी शुरू हो गई थी, लेकिन अचानक परीक्षा रद्द करने का फैसला ले लिया गया। परीक्षा को लेकर बहुत तैयारियां की गई थीं, लेकिन अब सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। अधिकारी-कर्मचारी संदेह के घेरे में हैं। जल्द ही जांच कर जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मायूस हुए अभ्यर्थी!

दूसरी पाली की परीक्षा देने के लिए भी अभ्यर्थी तमाम शहरों से अपने सेंटर्स पर पहुंचे हैं। अब वह मायूस होकर केंद्रों के गेट के बाहर खड़े हैं। कई कैंडिडेट और उनके रिश्तेदार गेट के बाहर खड़े हैं, जिन्हें अभी तक जानकारी भी नहीं मिल सकी है. बताया जा रहा है, लॉ एंड ऑर्डर न बिगड़े, इसलिए अभी अभ्यर्थियों को जानकारी नहीं दी गई है। कहा गया है कि स्टेप बाय स्टेप सेंटर्स पर एक-एक कर के जानकारी दी जाए।

अभ्यर्थियों को भेजा जा रहा है वापस!

प्रशांत कुमार एडीजी लॉ एंड ऑर्डर से बात करते हुए उन्होंने बताया कि सरकार हमेशा से ही हर परीक्षा को पारदर्शी तरीके से कराने की कोशिश करती है. ऐसे में अगर कोई गड़बड़ी होती है तो एग्जाम तुरंत रद्द कर दिया जाता है। अब यह एग्जाम दोबारा होगा. अभी सभी अभ्यर्थियों को अधिकारियों की मदद से वापस भेजा जा रहा है और उनसे अपील की जा रही है कि अगले महीने दोबारा आएं और एग्जाम दें। लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था न बिगड़े, इसका खास ख्याल रखा जा रहा है।

Tags

redbharat

हर खबर पे नजर, दे सबकी खबर

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close