बागपत

सारथी वेलफेयर फाउंडेशन की टीम ने सब्जी खिलाकर की गौसेवा

सुमीत कुमार

बागपत। सारथी वेलफेयर फाउंडेशन की टीम ने भीषण गर्मी को देखते हुए बुधवार और गुरुवार को गौसेवा अभियान चलाकर बड़ौत नगर मे अलग अलग जगहों पर आवारा पशुओं को पानी पिलाया और सब्जी खिलाकर सेवा कार्य किया।

इस मौके पर सचिव राहुल मित्तल ने बताया कि हमारी संस्था प्रतिदिन नगर मे घूम रहे बेसहारा घायल गौवंशों का उपचार कर रहीं है और सब्जी व हरा चारा खिलाकर गौसेवा कार्य कर रहीं हैं। क्योंकि कई दिनों से भीषण गर्मी के चलते नगर मे कई जगहों से भूख प्यास से कई बार गौवंशों की मृत्यु हो जाती है। जिसके कारण उन्हें समय पर भोजन ना मिल पाने से इस तरह की स्थिति हो जाती है और बेजुबान पशु जो बोल नहीं सकता।

उसका दर्द सिर्फ वहीं इंसान समझ सकता है जो इस तरह की परिस्थिति से गुजर चुका हो। जब इंसान को प्यास लगती है तो वह पानी पीकर अपनी प्यास बुझा लेता है भूख लगने पर कुछ खाकर अपनी भूख मिटा लेता है। क्योंकि हम बोल सकते हैं आप अपने दर्द को बयान कर सकते है और बेजुबान पशु सब कुछ देखते और सहते हुए भी कुछ बोल नहीं सकते। इसलिए हमारी संस्था प्रतिदिन नगर मे ऐसे गौसेवा अभियान चलाती रहेगी और इन सभी के स्वास्थ्य व खाने पीने के लिए पानी और चारे की व्यवस्था समय समय पर कराती रहेगी।

साथ ही सचिन शर्मा ने बताया कि हम इसी प्रकार सेवा कार्यो मे लगे रहेंगे और कभी पीछे नहीं हटेंगे, जमीनी स्तर पर सेवा कार्य करना ही हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य है। चाहे दिन हो या रात हो अगर कोई भी गौवंश किसी को सड़क पर भूखा या घायल अवस्था मे मिले तो आप हमे फोन पर सूचित करें, हम तुरन्त उसकी सहायता करने के लिए मौके पर पहुंचकर घायल गौवंश का इलाज और चारे की व्यवस्था करायेंगे। उन्होंने इस कार्य मे सहयोग करने के लिए अपना फोन नम्बर 7505376316, 8171430441 पर संपर्क कर हमे सूचित करा दे।

इस मौके पर संस्थापक अध्यक्षा श्रीमती वंदना गुप्ता, सचिव राहुल मित्तल, विकास गुप्ता, मनीष गर्ग, सचिन शर्मा, कपिल शर्मा जी ने अभियान चलाकर बेसहारा गौवंशों की सेवा की।

Tags

redbharat

हर खबर पे नजर, दे सबकी खबर

Related Articles

Back to top button
Close
Close